Wednesday, December 19, 2018

वो 6 exercise जिन पर लड़किया मर मिट ती हे



#1. Squat

आमतोर पर यह देखा गया हे महिलाएं उतनी ही लुक की प्रशंसा करती हैं जितनी पुरुष करते हैं। इसका अर्थ यह नहीं हे की आप अपनी  समग्र ताकत दिखाते हैं। आपको अपने जिम में लड़कियों द्वारा ध्यान देने के लिए बड़े वजन उठाने की भी आवश्यकता नहीं है। आपको बस केवल "Squats" मारने  की जरुरत हे जिस से की महिलाओं आपके प्रति और जायदा आकर्षित होने लगे


#2. Pull-ups

पुल-अप आपके ऊपरी शरीर में मांसपेशियों को दिखाते हैं। ज्यादातर महिलाएं पुल-अप नहीं कर सकती हैं, और यही कारण है कि वे उन पुरुषों की सराहना करते हैं जो अपने शरीर को वजन कम कर सकते हैं। ब्राउनी उन लोगों के लिए इंगित करता है जो अपने कमर के चारों ओर वजन के साथ पुल-अप कर सकते हैं।

पुल-अप एक अभ्यास है जिसे वास्तविक जीवन स्थितियों से सबसे नज़दीकी से जोड़ा जा सकता है। क्रॉसफिट, स्पार्टन रेस, और यहां तक कि रियलिटी टीवी शो में कसरत, बाधाएं और कार्य शामिल हैं जिनमें पुल-अप शामिल हैं, और यदि आप अधिकतर लोगों की तरह कुछ भी हैं, तो आप ऐसी घटनाओं का हिस्सा बनना चाहते हैं। तो, इसके लिए prepping शुरू करें जोकि बोहोत जरुरी भी हे



#3 . Dead-lift

जमीन से भारी गधे वजन उठाने वाले लोगों की तुलना में महिलाओं के लिए कुछ भी कामुक नहीं है। यह पसीना-टपकाना, नस-पॉपिंग, एड्रेनालाईन-पंपिंग व्यायाम उन महिलाओं को आकर्षित कर सकता है जो जिम में भारी वजन को देखना पसंद करती  हैं।


#4. Dips

डिप्स  आपके पिट  को दिखाने का एक शानदार तरीका है। यदि आपकी छाती और कंधों में कुछ गंभीर परिभाषा है तो अपनी शर्ट को बंद करने के लिए वापस न रोकें। वजन जोड़ने और ध्यान आकर्षित करने और बेहतर आकार में लाने का एक शानदार तरीका है।

बस आप संभालने से अधिक वजन में शामिल न करें। जब आप इस अभ्यास कर रहे हों तो किसी को आपको ढूंढने के लिए कहें। यहां तक कि अगर आपको सेट के दौरान स्पॉटटर की आवश्यकता नहीं है, तो आपको पूरा होने पर वजन कम करने में मदद की आवश्यकता हो सकती है


#5. Bench Press

हाल ही में की गयी research से पता चला हे की जिम में आने वाले सभी मर्दो को बेंच प्रेस करना बहुत ही पसंद हे क्यूकी यह आपकी छाती को आकार में लाने के लिए पर्याप्त कारण होना चाहिए। बारबेल और डंबेल बेंच प्रेस एक छिद्रित छाती प्राप्त करने में अविश्वसनीय रूप से प्रभावी हैं। बेंच प्रेस लंबे समय से ताकत और कामुकता का स्वर्ण मानक रहा है। बेंच प्रेस पर बड़े वजन उठाने से आपके ऊपरी शरीर की ताकत का प्रदर्शन होता है।

#6. Cardio

बड़ी मांसपेशियां होने के लिए पर्याप्त नहीं है। महिलाएं कार्यात्मक भौतिक वस्तुओं से प्यार करती हैं। जब आप उठाते हैं तो आपको उतना कठिन दौड़ने में सक्षम होना चाहिए। कार्डियोवैस्कुलर स्वास्थ्य एक महिला को आपकी ताकत और सहनशक्ति का प्रतिनिधित्व करता है, जो यह निर्धारित करने के लिए उपयोग करता है कि आप बिस्तर पर कब तक रहेंगे।

जब कार्डियो की बात आती है तो जिम पर खुद को सीमित न करें। पार्क में दौड़ने के लिए जाएं या अपने दोस्तों के साथ बास्केटबाल का खेल खेलें।