Monday, December 3, 2018

एक जीनियस में होती हे ये 7 बाते !!

#1 अपनी याददाश्त ट्रेन करें









दैनिक आधार पर शब्दों या संख्याओं को याद रखने का प्रयास करें। पैटर्न ऑनलाइन गेम पैटर्न भी हैं जिन्हें आप इस में सहायता के लिए डाउनलोड कर सकते हैं। मस्तिष्क भी एक मांसपेशी है, उतना ही बेहतर काम किया जाएगा जितना बेहतर होगा

#2 अपने आप को अन्य बिंदुओं के दृश्य में खोलें:










एक स्मार्ट व्यक्ति खुले दिमागी व्यक्ति है। वह जीवन के कई सवालों के जवाबों के बारे में पूछताछ करता है जितना वह दूसरों के उत्तरों पर सवाल करता है। समझें कि आप अज्ञानी हैं। ऐसा करने के दौरान, ध्यान रखें कि यदि आपके से अधिक अज्ञानी नहीं है, तो हर कोई भी उतना ही हो सकता है। 

#3 अपना  Motivation को बड़ाये 


आप सभी को पूरा करने के लिए एक कार्य को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरणा मिलती है, और इससे पहले कि आप इसे जानते हों, प्रेरणा आपके सर्वोत्तम योग्यता के लिए होती है। 


4#  work out करे 








कार्डियोवैस्कुलर फिटनेस आपकी मौखिक बुद्धि बढ़ा सकती है और दीर्घकालिक स्मृति में सुधार कर सकती है। आपके कार्डियोवैस्कुलर अभ्यास के इस विषय पर Google इसे समझ में नहीं आता है।

#5 वीडियो गेम खेलें:















हां वास्तव में बुद्धिमान लोग वीडियो गेम उत्साही हैं। यह सिर्फ समय की बर्बादी की तरह दिख सकता है, लेकिन वीडियो गेमिंग वास्तव में न्यूरॉन्स के विकास को प्रोत्साहित कर सकती है और मस्तिष्क के क्षेत्रों में कनेक्टिविटी को बढ़ावा देती है जो स्थानिक अभिविन्यास, स्मृति निर्माण और रणनीतिक योजना के लिए जिम्मेदार है। वीडियो गेम बजाना भी मस्तिष्क को ताजा रखता है और बुढ़ापे को उलट देता है।

#6 योगा करे :












ध्यान। सही मुद्रा ढूंढें, अभी भी बैठें, स्थिर सांस लेने पर ध्यान दें, और अपने सिर में मानसिक चित्रों के माध्यम से फ़्लिप करें। एक वाद्य यंत्र बजाना सीखें।

#7 किताबे पड़े और knowlage बड़ाये






इंप्रेशन, एसोसिएशन, और पुनरावृत्ति के साथ अपने मस्तिष्क को प्रशिक्षित करें। पुस्तक प्रतिधारण के साथ शुरू करने के लिए एक महान जगह हमारे मस्तिष्क को जानकारी संग्रहीत करने के कुछ महत्वपूर्ण तरीकों को समझने के साथ है। ...